कल्याण विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर हंगामा

पेंशन देने के लिए बाबू मांगते घूस

पेंशन देने के लिए बाबू मांगते घूस

कानपुर,  जिला पंचायत की बैठक में सदस्यों ने समाज कल्याण विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर हंगामा किया। घाटमपुर तहसील के इटौरा गांव के पास नोन नदी पर पुल निर्माण के लिए जिला पंचायत से धन देने की मांग उठी।

जिला पंचायत सदस्य अमित तिवारी ने कहा कि इटौरा गांव के पास यदि पुल बन जाता तो जैतीपुर, से रायपुरा होते हुए अकबरपुर बीरबल आने जाने वाले कम से 25 गांवों के लोगों को फायदा होता। पूर्व सांसद राजाराम पाल की निधि से धन आवंटित हुआ था, लेकिन कुछ धन की कमी से पुल नहीं बन पाया। जिला पंचायत को लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए इस मामले में धन की कमी को पूरा करना चाहिए। अध्यक्ष देवेंद्र कटियार ने इस मांग से सहमति जताई।

जिला पंचायत सदस्य बब्लू अग्निहोत्री, योगेंद्र कुशवाहा, सावित्री यादव ने कहा कि समाज कल्याण विभाग में शुल्क प्रतिपूर्ति, वृद्धावस्था पेंशन, शादी अनुदान आदि योजनाओं का लाभ देने के नाम पर सुविधा शुल्क लिया जा रहा है। राजनारायण कुरील ने कहा कि गांवों में हैंडपंप खराब हैं। सचेंडी गांव में भूखंड की नीलामी पर फैसला सदस्यों के विरोध के कारण नहीं हो सका। बैठक में वित्तीय वर्ष 2014-15 के लिए संपत्ति और विभव कर के रूप में 40 लाख 53 हजार रुपये का निर्धारण किया गया। विधायक मुनींद्र शुक्ल, विधायक इंद्रजीत कोरी, अपर मुख्य अधिकारी आरएस यादव, जिला पंचायत सदस्य फरजाना, रामपाल, रूबी सिंह मौजूद थीं।

Advertisements