रामा मेडिकल कालेज में नर्सिंंग छात्राओं ने किया तोड़फोड़

रामा मेडिकल कालेज में नर्सिंंग छात्राओं ने किया तोड़फोड़

 नर्सिंग छात्राओं द्वारा की गई तोड़फोड़
  •  बवाल में पहुंची पुलिस को देखकर शांत हुए परिक्षार्थी
कानपुर। बिठूर स्थित रामा मेडिकल कालेज में शनिवार को परीक्षा के लिए जा रहे परीक्षार्थीयों को स्काॅट द्वारा किए जा रहे चेकिंग का विरोध करने पर कालेज में जमकर हंगामा हुआ। जहां नर्सिंग छात्र-छात्राओं ने पैसे के लेकर नकल कराये जाने का आरोप कालेज प्रबंधन पर लगाकर आडटोरियम व लैब में तोड़फोड़ की।

बताते चले कि रामा मेडिकल कालेज में शनिवार को प्रथम वर्ष से चतुर्थ श्रेणी तक की परिक्षा होनी थी। शनिवार को पहले विषय का प्रथम परीक्षा थी। सुबह नौ बजे समय सीमा पर यह परीक्षाए स्कूल प्रबधंन द्वारा निर्धारित किया गया था। शनिवार को परीक्षा देने के लिए सभी नर्सिंग छात्र-छात्राए कालेज पहुंची। छात्र-छात्राओं के आडोटोरियम हाल में बैठकर परीक्षा दे रही थी।
तभी स्काॅट की टीम परीक्षाकक्ष में परीक्षार्थीयों को चेकिंग करना शुरु कर दिया। प्रबधन का कहना है कि कुछ छात्र-छात्राए परीक्षा कक्ष में नकल करने के लिए आनर्सशीट लेकर आए थे। स्काट की चेंकिग के दौरान परीक्षा को पकड़ लिया गया और शीट छीन ली गई। स्काट के आनर्सशीट छीनते ही नर्सिंग छात्र-छात्राओं ने बवाल शुरु कर दिया। मामला इतना बढ़ गया कि छात्राओं ने प्रिंसिपल कक्ष आडोटोरियम, लैब में जमकर बवाल करते हुए पत्थराव कर दिया।
विवाद का बीच-बचाव करने आए सिक्योरिटी मैनेजन अजय चैहान गंभीर घायल हो गए। वहीं अस्पताल प्रबधन छात्र-छात्राओं को प्रकोप से बचने के लिए कमरे में खुद बन्द कर मदद के लिए पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहंुची पुलिस बल को देखकर नर्सिंग छात्र-छात्राए शांत हुए। पुलिस ने कालेज डीन श्री लक्ष्मी दूबे से मामले की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि स्काॅट की चेंकिग का विरोध करने पर छात्र-छात्राओं ने तोड़फोड़ की है।इंस्पेक्टर संजय मिश्रा ने बताया कि कालेज की बदनामी न हो सके जिसके लिए प्रबधन ने कोई तहरीर थाने में नहीं दी है।
पैसा लेकर कराया जा रहा था नकल 
रामा मेडिकल कालेज में तोड़फोड़ की जानकारी पर पहुंची बिठूर पुलिस के पूछतांछ पर नर्सिंग छात्र-छात्राओं का आरोप है कि कालेज प्रबधंन पैसा लेकर कुछ लोगों को नकल करा रहे थे। जिसका विरोध करने पर कालेज के प्रोफेसरों ने अभद्रता की है। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों की बात सुनी है और तहरीर देने की बात कही। पुलिस की इस बात को सुनकर किसी ने भी कोई शिकायत नहीं दर्ज करायी है।
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s