संडे ने न्यू ईयर सेलिब्रेशन को बनाया खास

नए साल 2017 का पहला दिन संडे होने से पब्लिक के लिए सेलिब्रेशन का डबल डोज साबित हुआ। सुबह से ही हैप्पी न्यू इयर कहने और मोबाइल पर बधाई मैसेज भेजने के साथ लोग घूमने- फिरने भी निकल गए। शहर का ऐसा कोई भी पिकनिक स्पॉट नहीं रहा, जहां भारी भीड़ न रही हो। सिनेमा थियेटर्स, मॉल में भी लोगों के आने का तांता लगा रहा। खास यह कि सर्द मौसम भी न्यू इयर की मस्ती में बाधा नहीं बन सका.

%e0%a4%b8%e0%a4%82%e0%a4%a1%e0%a5%87-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a5%82-%e0%a4%88%e0%a4%af%e0%a4%b0-%e0%a4%b8%e0%a5%87%e0%a4%b2%e0%a4%bf%e0%a4%ac%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87

पूजा- अर्चना से दिन की शुरुआत

साल का पहला दिन उल्लास के साथ शुरू हुआ। घने कोहरे के बीच सूरज की पहली किरण का उजाला फैला ही था कि मोबाइल पर बधाई संदेश और कॉल कर नए साल की शुभकामनाएं देने का दौर शुरू हो गया। इसी के साथ मंदिरों में भी घंटे- घडि़याल बजने लगे। प्रभु की स्तुति कर लोगों ने नए साल के पहले दिन की शुरुआत की। नगर के प्रमुख आनन्देश्वर मंदिर परमट, सिद्धनाथ मंदिर जाजमऊ, बनखण्डेश्वर मंदिर पी रोड, जागेश्वर मंदिर नवाबगंज, सांई मंदिर किदवईनगर समेत लगभग सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ दिन भर रही।

कोहरा छटते ही सेलिब्रेशन शुरू

सुबह कोहरा घना रहा तो लोगों को लगा कि कहीं घर पर ही बैठकर न्यू इयर सेलीब्रेशन न करना पड़े, लेकिन 9 बजने तक कोहरा छटते ही लोग निकल पड़े। परिवार को साथ लेकर कोई मोतीझील पहुंचा तो कोई जू में नए साल का पहला दिन मनाने पहुंचा। जू में 21 हजार से अधिक दर्शक पहुंचे, यह एक नया रिकॉर्ड बन गया। यही नहीं ब्लू व‌र्ल्ड में भी टिकट लेने के लिए लाइन लग गई। मॉल्स और सिनेमा थियेटर में भी हजारों लोग नया साल मनाने पहुंचे। शहर के लगभग सभी थियेटर्स के चारों शो हाउसफुल रहे.

धर्म- कर्म भी जमकर किया

साल के पहले दिन लोग धर्म- कर्म करने में भी पीछे नहीं रहे। नयागंज, लालबंगला, किदवईनगर, कोपरगंज, परमट, बिरहाना रोड आदि क्षेत्रों में लोगों ने गरीबों को भोजन कराया। साथ ही कई लोगों ने कम्बल- स्वेटर बांट कर गरीबों की दुआएं लेकर नए साल का जश्न मनाया। कई लोगों ने सर्दी से बचने के लिए चौराहों पर अलाव भी जलवाए और चाय वितरण किया।

img_586a591a3fb54

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s