मंत्री सतीश महाना के चाचा का कोल्ड स्टोरेज ढहा

  • अमोनिया के रिसाव से हड़कंप

Mahana Cold Storage Falls in Kanpur

कानपुर।

प्रदेश के कानपुर में बीजेपी मंत्री सतीश महाना के चाचा का कोल्‍ड स्‍टोरेज गिरा गया। महाराजपुर के सरसौल में हाइवे किनारे स्थित महाना कोल्ड स्टोरेज का पिछला हिस्सा अमोनिया रिसाव के चलते बुधवार सुबह छह बजे गिर गया। अमोनिया गैस के रिसाव से मौके पर मौजूद छह मजदूर जान बचाकर भागे।घटनास्थल से महज 20 मीटर दूर स्थित सरसौल सीएचसी में मरीजों का दम घुटने लगा। जान बचाने को मरीज बाउण्ड्रीवाल तोड़कर भागे।

दो किमी तक सरसौल व आसपास के आधा दर्जन गांवो में तेज गंध, बेचैनी व सिर चकराने से लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर डीएम, डीआईजी व एसडीएम नर्वल समेत पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने लगभग दो घंटे तक गैस रिसाव वाले स्थान पर पानी डालकर अमोनिया के रिसाव पर काबू पाया।

महाना कोल्ड स्टोरेज औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के चाचा सुभाष महाना का है। सुभाष के बेटे सौरभ महाना कोल्ड स्टोरेज का काम देखते हैं।सरसौल सीएचसी में अमोनिया भर जाने से दो महिला कर्मी भी बेहोश हो गईं। आनन-फानन में सीएचसी अधीक्षक ने गंभीर मरीजों को ट्रामा सेंटर रामादेवी में व सामान्य मरीजों को एंबुलेंस से घर भिजवा दिया। लगभग दो दर्जन मरीज मौजूद थे।सरसौल सीएचसी में ताला डलवाकर ओपीडी बंद करा दी गई है। गेट के पास एक दूसरी फैक्ट्री के एक कमरे में अस्थायी आकस्मिक सेवाएं दी जा रही हैं। अभी भी घटनास्थल के आसपास अमोनिया गैस की दुर्गंध आ रही है।

कानपुर में सपा नेता के घर की कुर्की!

  • आठ महीने से चल रहा है फरार
  • निर्माणाधीन अवैध मकान गिरने से हुई थी 10 की मौत

Property of SP Leader Confiscated by Kanpur Police

कानपुर।उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को सपा नेता महताब आलम के घर की पुलिस ने कुर्की कर दी। इस दौरान पुलिस ने सपा नेता के घर पहुंचकर घर में रखा सामान हटवाया। जहां सामानों की कुर्की कर दी गई। मामला चकेरी थाना के जाजमऊ का है।बता दें बीते एक फरवरी को महताब की अवैध रूप से बन रही निर्माणाधीन इमारत ढ़ह गई थी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी।

घटना के बाद से महताब फरार चल रहा है। जिसकी तलाश में पुलिस ने कई बार दबिश दी, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। हादसे के बाद काफी जानकारियां मिली कि सपा नेता देश छोड़ कर फरार हो गया तो किसी ने कहा वो शहर में ही है।वहीं इस दौरान महताब आलम ने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी होने का स्टे ले लिया था। वहीं महताब का स्टे समाप्त हो जाने के बाद भी उसने कोर्ट में अब तक सरेंडर नहीं किया।

गिरफ्तारी न होने पर कोर्ट ने उसके घर की कुर्की का आदेश दे दिया। जिसके बाद चकेरी पुलिस ने महताब आलम के घर की कुर्की कर दी। जहां पुलिस ने महताब के घर पहुंचकर घर मे रखे सभी सामान घर से निकाल कर उसकी कुर्की कर दी।वहीं कानपुर विकास प्राधिकरण ने कुछ माह पहले ही उसके घर निमार्ण को अवैध होने की नोटिस चस्पा कर चुकी है।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s